बाहुबली धनंजय सिंह को बड़ा झटका, बसपा ने जौनपुर से काटा पत्नी श्रीकला का टिकट

भाजपा से कृपाशंकर सिंह, इंडिया गठबंधन बाबू सिंह कुशवाहा, बसपा से श्याम सिंह यादव

शिव कुमार प्रजापति 
जौनपुर। उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट लोकसभा जौनपुर राजनीतिक चाणक्य की भी होश उड़ाती नजर आ रही है। चर्चित सीट पर सबसे पहले भाजपा ने पूर्व मंत्री महाराष्ट्र कृपाशंकर सिंह को उम्मीदवार बनाकर भेज कर सबको चौंका दिया था। और इंडिया गठबंधन से सपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में भेजकर जनपद के नेताओं को चौंका दिया। 
वहीं अंतिम समय में प्रबल दावेदार माने जा रहे पूर्व सांसद धनंजय की पत्नी को बसपा ने अधिकृत प्रत्याशी बनाया और जौनपुर बसपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन भी श्रीकला रेड्डी ने किया। 


बसपा ने नामांकन के अन्तिम समय पर पहले से घोषित उम्मीदवार श्रीकला रेड्डी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पर 2019 में गठबंधन सीट से बसपा के जीते अपने सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दिया है। श्रीकला बाहुबली छवि वाले पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी हैं। चुनाव की घोषणा से कुछ समय पहले ही धनंजय सिंह को अपहरण के एक मामले में सजा सुनाई गई थी.इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था. कुछ दिन पहले ही हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वो जेल से रिहा हुए हैं। पूर्व सांसद धनंजय सिंह की रिहाई के बाद लोकसभा जौनपुर के राजनीतिक चाणक्यों 
को भी विचार करने पर मजबूर कर दिया। परंतु रविवार को अफवाहें कहें या हकीकत बसपा कोआर्डिनेटर का न्यूज़ चला की जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धनंजय रेड्डी ही जौनपुर से प्रत्याशी रहेंगी। परंतु अचानक रविवार सुबह बसपा ने पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव को अधिकृत प्रत्याशी बनाकर नामांकन के लास्ट दिन मैदान में उतारा। बड़े ही सादगी के साथ पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव ने बसपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन स्थल पर पहुंचकर अपना पर्चा दाखिल किया।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top