उत्तर प्रदेश में नई राजनीति का आगाज :विनोद कुमार प्रजापति

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी ने मेयर की सभी 17 सीटों पर जीत हासिल जरूर किया है। 50 प्रतिशत से अधिक पार्षद सीटों पर जीतकर भले बीजेपी नेता इतरा रहे हों। लेकिन   इस निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) जैसे नए खिलाड़ियों ने भी कहीं-न-कहीं अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है।  वहीं, आप के भी आठ उम्मीदवार पार्षद बने हैं।

विभिन्न पदों पर पार्टी उम्मीदवारों की जीत की सराहना करते हुए उत्तर प्रदेश में आप के वरिष्ठ नेता जिला महासचिव विनोद कुमार प्रजापति ने कहा, ‘पार्टी ने रामपुर में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिए एक महत्वपूर्ण जीत दर्ज की, जहां पार्टी की उम्मीदवार सना खानम ने अधिक मतों के साथ जीत हासिल की।


इस निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में जौनपुर जनपद के जिला महासचिव विनोद कुमार प्रजापति ने कहा, ‘लोगों ने सपा से दूर जाना शुरू कर दिया है और आप में लोग भाजपा का विकल्प देख रहे हैं। अगर कोई देश में विपक्षी पार्टी का काम कर रहा है तो वह   आप के अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह की जोड़ी है।’

पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच प्रेस कांफ्रेंस में मौजूदा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के संभावित कारणों के बारे में पूछे जाने पर विनोद कुमार प्रजापति ने कहा, ‘मतदाता बहुत समझदार हैं। जब शिक्षा के स्तर में सुधार होता है, तो सोचने के तरीके में एक स्पष्ट परिवर्तन होता है। मतदाता जानते हैं कि उनके लिए और उनके अधिकारों के लिए कौन खड़ा होगा।भाजपा अपनी महंगी नीतियों, एवं वादों का सपना दिखाकर छलावा कर रही है। जिसके कारण आज संघ प्रमुख को भी खुले मंच से भाजपा को सतर्क रहने को कहा जा रहा है। यही कारण है कि आज 

यूपी में आप ने नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद पर 3 और 1 समर्थित कुल 4 सीटें जीतीं. 7 नगर पंचायत चेयरमैन की सीटें जीती. भारी संख्या में पार्षद और सभासद जीते ।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top