मिस यूपी शिखा प्रजापति ने कहा की किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने के लिए उसके बारे में रखे पूर्ण जानकारी

जौनपुर- कलेक्ट्रेट लाइन बाजार रोड स्थित प्रजापति पैलेस में उत्तर प्रदेशीय प्रजापति महासभा जौनपुर इकाई द्वारा शिखा प्रजापति मिस यू पी का सम्मान समारोह कार्यक्रम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मिस यूपी को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय भागीदारी पार्टी पी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद प्रजापति के हाथों सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि वाराणसी के रीजेंसी होटल में एक्ट्रेस श्रुति शर्मा ने शिखा प्रजापति को मिस यू पी का ताज पहनाया था।मिस यू पी चुने जाने पर प्रजापति समाज द्वारा कार्यक्रम आयोजित करके उनके साथ साथ जनपद की ही सनप्रिया प्रजापति के अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में सफलता हासिल करने पर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर डॉ निर्मला एस मौर्य द्वारा गोल्ड मेडल प्रदान किए जाने तथा केराकत तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदंबा प्रसाद प्रजापति का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय भागीदारी पार्टी  पी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद प्रजापति ने अपने संबोधन में कहा कि एकमात्र शिक्षा ही ऐसा विकल्प है जिसके द्वारा पूरे देश और समाज का सर्वांगीण विकास हो सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम हमेशा होने चाहिए ताकि प्रजापति समाज की राष्ट्र निर्माण में प्रगति के बारे में देश जान सके।मुख्य अतिथि द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर व डॉ रत्नप्पा कुम्भार की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन, माल्यार्पण व  बच्चियों द्वारा सरस्वती वंदना की शानदार प्रस्तुति के साथ किया गया। तत्पश्चात मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण करके,पुष्पगुच्छ भेंट करके ,स्मृति चिन्ह भेंट करके व शाल ओढ़ाकर भव्य स्वागत किया गया। 


कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के प्रतिनिधि आशीष प्रजापति ने संगठन के द्वारा आयोजित कार्यक्रम की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम आयोजित होने से युवाओं में छिपी प्रतिभाओं को उभारने के अवसर का माहौल स्थापित होगा जिससे युवा वर्ग भी प्रोत्साहित होकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देकर प्रजापति समाज की सहभागिता सुनिश्चित करेगा। उन्होंने सरकार की तरफ से अपने समाज के लोगों के उत्थान के लिए हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया। बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में  बोलते हुए सुशीला देवी मेमोरियल हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ ज्ञानचंद प्रजापति ने अपने हृदय के उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षित होकर के ही हमारे देश का विकास हो सकता है।उन्होंने अपने समाज के युवाओं को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।

मिस यू पी शिखा प्रजापति के साथ फोटो खिंचवाने  और पुष्पगुच्छ, बुके भेंट करके फोटो खिंचवाने के लिए लोगों में होड़ मच गई।सम्मानित किए जाने पर वह भावविभोर हो उठीं।उन्होंने आए हुए अतिथियों व आगंतुकों के प्रति आभार जताया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण पर आयोजित प्रतियोगिता में पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ निर्मला एस मौर्य द्वारा गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किए जाने पर सनप्रिया प्रजापति ने लड़कियों को प्रगति करने और महिला सशक्तिकरण पर बल दिया।उन्होंने कहा कि वह आईएएस बनकर राष्ट्र की सेवा करना चाहती हैं। संगठन के प्रांतीय महासचिव व संरक्षक  हीरालाल आजाद ने समारोह में उपस्थित मंचासीन अतिथियों व पधारे हुए आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापन किया।बार एसोसिएशन केराकत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष जगदंबा प्रसाद प्रजापति को सम्मानित किया गया इसके लिए उन्होंने सभी अतिथियों व उपस्थित लोगों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया ।

कार्यक्रम उपरांत उत्तर  प्रदेशीय प्रजापति महासभा जौनपुर इकाई की कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से सुरेंद्र कुमार प्रजापति को जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया । नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष का कार्यकर्ताओं व लोगों के द्वारा माल्यार्पण करके जोरदार स्वागत किया गया। उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड के सदस्य अजीत प्रजापति,डॉ जागृति प्रजापति, मिस यू पी की मां सुमन प्रजापति,नीलम प्रजापति अधिवक्ता ,विजय प्रजापति, रमाशंकर प्रजापति  आदि लोगों ने भी अपने विचार प्रकट किए।अध्यक्षता राजेंद्र प्रसाद प्रजापति ने किया। मौके पर योगेंद्र कुमार प्रजापति,  बृजेश प्रजापति ,डॉ आर के चित्रबंशी, संजय प्रजापति, मुकेश कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top