✍️संवाददाता 

  शिव कुमार प्रजापति 

          जौनपुर

राम के नाम पर भी जालसाज लूट खसोट करना शुरू कर दिया है। ये लोग फर्जी रसीद छपवाकर रामभक्तो को लूट रहे है। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओ ने मंगलवार को जाल बिछाकर एक गिरोह के एक सदस्य को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दिया है। 

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए संघ और विश्वहिन्दू परिषद के कार्यकर्ता इन दिनों धन संग्रह का कार्य कर रहे है। इसी के साथ ही जालसाज भी सक्रिय हो गये। यह मामला सामने आने के बाद विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री जनमेजय तिवारी ने सोमवार को एसपी को लिखित शिकायत किया कि बीते 31 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण ट्रस्ट अयोध्या उत्तर प्रदेश छपी हुई एक रसीद मिला है। रसीद पर ट्रस्ट के सदस्य डा0 अनिल श्रिा व कोषाध्यक्ष सुशील कुमार का नाम अंकित है। रसीद पर जो खाता संख्या लिखा गया है वह राममंदिर नही बल्की किसी का व्यक्तिगत खाते का नम्बर है। यह रसीद सविता आॅफसेट प्रिंटर्स रोडवेज तिराहा जौनपुर से छपा हुआ लिखा गया है। 

मेरे द्वारा पता किया गया तो यह रसीद फर्जी ढंग से छपवाकर आम जनता से गैर कानूनी तरीके से पैसा वसूला जा रहा है। यह पत्र देने के बाद खुद विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता जालसाजों को  पकड़ने के लिए जाल बिछाया। मंगलवार को करीब तीन बजे कार्यकर्ताओ ने उसके मोबाइल पर फोन करके चंदा देने के लिए टीडी कालेज के पास स्थित एक चाय की दुकान पर बुलाया। थोड़ी देर बाद ही एक युवक रसीद लेकर चंदा लेने के पहुंच गया। कार्यकर्ताओ ने उसे पकड़कर लाइनबाजार थाने ले जाकर पुलिस को सौप दिया। पकड़ा गया युवक नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के सिपाह मोहल्ले का राहुल अस्थाना बताया जा रहा है। इस गिरोह का मुखिया गौराबादशाहपुर का सुशील अस्थाना का नाम सामने आया है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है

एक टिप्पणी भेजें

 
Top