संवाददाता✍️
शिव कुमार प्रजापति
  शाहगंज जौनपुर 


       डीएम के निरीक्षण के दौरान वहां पर उपस्थित लाइसेंस बनवाने वाले लोगो से डीएम ने पूछताछ किया,  कि लाइसेंस बनवाने के लिए कितने रुपए लिए जा रहे हैं। 

लोगों द्वारा बताया गया कि लाइसेंस बनवाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया है, जिसकी निर्धारित फीस रू. 350 है, परंतु बाहर दुकानदारों द्वारा रुपये 500 लिया जा रहा है, 
जिस पर आर०आई० अशोक कुमार श्रीवास्तव को डीएम जौनपुर ने निर्देशित किया कि जिन दुकानों द्वारा लोगों के आंनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं उनकी जांचकर कारवाई किया जाए तथा जो दुकानदार निर्धारित शुल्क से ज्यादा पैसे ले रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। 
कार्यालय में पंजीयन का सर्वर रूम, पंजीयन अनुभाग, पुराने वाहनों के पंजीयन कक्ष का निरीक्षण किया 
तथा कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त किया ।डीएम ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाए जाने की जानकारी भी प्राप्त की । आर.आई. ने डीएम मनीष कुमार वर्मा को बताया कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं उसी के अनुसार कार्य किया जा रहा है। 
इस दौरान लाइसेंस बनवाने आये मंगल प्रजापति पुत्र लालता प्रजापति निवासी रशीदाबाद विशेषरपुर, सदर, जौनपुर से बात की तो उन्होंने बताया कि हमारे लाइसेंस बनवाने के लिए 3500 रुपए दलाल द्वारा लिया गया है, जिस पर आर०आई० को निर्देश दिया कि दलाल का पता लगाकर उसके खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कराई जाए।
डीएम ने निरीक्षण के दौरान हाजिरी रजिस्टर की भी जांच की, जिसमें तारा सिंह चैहान, कनिष्ठ सहायक अनुपस्थित मिले जिस पर कनिष्ठ सहायक का एक दिन का वेतन रोकने तथा उनसे स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया गया। 
 डीएम ने लोगों से अपील की है की लोग  सीधे कार्यालय में आये तथा जो भी शुल्क निर्धारित है वही दें। 
अगर कर्मचारियों द्वारा कार्यालय में कोई दिक्कत होती है तो हम लोगों से संपर्क कर सकते हैं। किसी भी प्रकार के दलालों से बचें। 
यह भी कहा कि कुछ शिकायतें प्राप्त हो रही  थी जिस पर जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

 
Top